Greater Noida to Ghaziabad in 15 Minutes!

The 1.5 km long stretch of link road that connects 130 meter expressway (Noida- Greater Noida Link road) to NH-24 would be completed. Moreover, work on 130 meter expressway is also expected to be completed by March 31, 2011. This 130 m expressway would connect the Eastern Peripheral Expressway near Sirsa for connectivity to Palwal on KMP expressway. The same 130m highway would also join Yamuna expressway if someone wants to go to Agra (and in future Jewar airport) from Ghaziabad. So good news for both Ghaziabad and Greater Noida.

ग्रेनो से गाजियाबाद पहुंच सकेंगे महज 15 मिनट में

ग्रेटर नोएडा से गाजियाबाद का सफर आने वाले दिनों में महज 15 मिनट में पूरा हो सकेगा।इसके लिए एनएच-24 को जोड़ने वाली 1.5 किलोमीटर लिंक रोड का निर्माण दिसंबर से शुरू हो जाएगा। अकबरपुर-बहरामपुर गांव में पड़ रहे इस लिंक रोड के बीचों-बीच आ रहे मकानों को हटाने के लिए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने मकान मालिकों को प्लॉट दे दिए हैं। इस लिंक रोड के बनने से ग्रेटर नोएडा के साथ-साथ गाजियाबाद और नोएडा के लोगों को भी काफी फायदा होगा।
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने ग्रेटर नोएडा से नोएडा के बीच बनाए जा रहे 130 मीटर चौड़े एक्सप्रेस-वे के निर्माण का लक्ष्य 31 मार्च, 2011 रखा है। इसे ग्रेटर नोएडा में सिरसा गांव के पास से नोएडा के सेक्टर-71 के बीच बनाया जा रहा है। जिसमें अब तक 12.5 किलोमीटर रोड का काम पूरा हो चुका है। इस रोड के बनने से यहां से नोएडा और गाजियाबाद पहुंचना बेहद आसान हो जाएगा। इस रोड से पर्थला खंजरपुर पुल के पास से होकर गाजियाबाद पहुंचा जा सकेगा। 130 मीटर चौड़ा यह हाइवे जहां नोएडा और गाजियाबाद को जोड़ेगा वहीं सिरसा के पास यह ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे को कनेक्ट करेगा। इसके बाद यह पलवल से सोनीपत तक जुड़ जाएगा। कनेक्टिविटी के लिहाज से भी यह एरिया काफी महत्वपूर्ण हो जाएगा।


इसके पास से ही एनएच 24 सड़क शुरू हो जाती है। यहां के अकबरपुर-बहरामपुर गांव से एनएच-24 की दूरी मात्र 1.5 किलोमीटर है। इस 1.5 किलोमीटर एरिया पर सड़क बनाने की तैयारी चल रही है। अथॉरिटी सूत्रों के मुताबिक रूट पर सड़क बनाने के लिए उनकी जीडीए के साथ सहमति हो चुकी है। इस लिंक रोड के बनने में अकबरपुर-बहरामपुर गांव के लोग बाधा बने हुए थे। इनके मकान रोड के बीचों-बीच आ रहे हैं। लिहाजा रोड नहीं बन रही थी। अब इन ग्रामीणों को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने अपने एरिया में प्लॉट दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक इस रुके हुए लिंक रोड पर निर्माण कार्य दिसंबर में शुरू हो जाएगा। लिंक रोड का निर्माण जीडीए कराएगी। इस पर 15 से 20 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है। रोड बनने के बाद ग्रेटर नोएडा से गाजियाबाद 15 मिनट में पहुंच जाएंगे। वहीं नोएडा से 5 से 7 मिनट में गाजियाबाद पहुंच सकेंगेS।

SOURCE: http://navbharattimes.indiatimes.com/delhiarticleshow/6971455.cms

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: