G Noida Plots Scheme for Zeta-II – Latest info

Update 1 Jan 11

The premium for ZETA-II scheme has exceeded expectations as the premium hit 7000 on day1.  Good beginning for the whole area due to 130m expressway expected to be completed by mid-2011. As we have been maintaining, the future of Noida Extension is not so bleak as being wished by some ínterested’ parties.

ग्रेटर नोएडा ।। ग्रेटर नोएडा शहर के बसे बसाए सेक्टर जीटा में 310 लोगों का नए साल में बसने का सपना गुरुवार को साकार हो गया। इन लोगों के

भाग्य का फैसला ग्रेटर नोएडा स्थित फादर एंजल स्कूल के छोटे- छोटे बच्चों ने ड्रॉ की पर्ची निकालकर किया। मैनुअल तरीके से निकाले जा रहे ड्रॉ में जिसका का भी प्लॉट निकला वह ड्रॉ स्थल पर खुशी के मारे झूम उठा। वहीं, कई लोग ड्रॉ में प्लॉट न निकलने पर मायूस हो गए। ड्रॉ के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में हजारों लोगांे की भीड़ को देखते हुए अथॉरिटी ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। एसपी देहात व डीएसपी ग्रेटर नोएडा सेकंड, 3 कोतवाली प्रभारी के साथ भारी संख्या में पुलिस व पीएसी बल के साथ मौजूद थे। इंडिया एक्सपो मार्ट में मेले जैसा माहौल नजर आ रहा था।

इस स्कीम के कुल 310 प्लॉट के लिए करीब 65 हजार लोगों ने फॉर्म भरे थे।
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 2 महीने पहले शहर के विकसित सेक्टर जीटा में रेजिडेंशल प्लॉटों की स्कीम लॉन्च की थी। स्कीम में 310 प्लॉट शामिल किए गए थे। स्कीम में शामिल प्लॉट 120, 200 और 300 मीटर के थे। अथॉरिटी अफसरों के मुताबिक, कुल 310 प्लॉटों में से 155 सामान्य और 155 आरक्षित श्रेणी के लिए थे। प्लॉट किसान, कंपनी मालिक, अथॉरिटी कर्मचारियों आदि के लिए 50 पर्सेंट आरक्षित थे।

गुरुवार को ड्रॉ के मौके पर हर कोई शहर के बसे बसाए सेक्टर में बसने के लिए बेताब दिखाई दे रहा था। इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर में सुबह 9 बजे से ड्रॉ शुरू हुआ। लोग घर के लिए इतने बेताब थे कि कड़ाके की ठंड और बरसात के मौसम में भी हजारों की संख्या में ड्रॉ स्थल पर काफी पहले पहुंच गए। प्लॉट निकलने के बाद महिला हरबती के घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। हरबती का कहना है कि नए साल पर प्लॉट के रूप में गिफ्ट मिल गया है। उनके परिवार का भी शहर में घर बनाकर रहने का सपना साकार हो जाएगा। अथॉरिटी अफसरों का कहना है कि अथॉरिटी की स्कीमों का ड्रॉ यहां के डेल्टा- 2 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में किया जाता था। इस बार स्कीम में आवेदकों की अधिक संख्या को देखते हुए ड्रॉ इंडिया एक्सपो मार्ट में कराना पड़ा।

ड्रॉ निकलते ही प्लॉट का प्रीमियम 7 हजार के पार
ड्रॉ स्थल पर प्रॉपर्टी डीलरों की भी भारी भीड़ थी। जिसका भी ड्रॉ निकल जाता प्रॉपर्टी डीलर उससे ही प्लॉट का प्रीमियम 1 हजार से शुरू करते और 7 हजार रुपये हाथों हाथ देने के लिए तैयार थे। इसके लिए गाडि़यों में मोटा पैसा रखा हुआ था। स्कीम के प्लॉट का प्रीमियम इसलिए ज्यादा है क्योंकि जिस सेक्टर में स्कीम लॉन्च हुई है , वह बसा बसाया सेक्टर है। यहां लोग अभी से घर बनाना शुरू कर सकते हंै। अन्य स्कीमों में ऐसा नहीं होता। वहां स्कीम पहले लॉन्च कर दी जाती है जबकि सेक्टर को डिवेलप करने में कई साल लग जाते हैं।

Source: http://navbharattimes.indiatimes.com/delhiarticleshow/7192533.cms

Update 31 Dec 10

The draw of ZETA-2 scheme has been drawn on 30 Dec and to know the status of your application, please refer to below link

http://rps02.greaternoidaauthority.in/rps02g.php

A total of 65000 applicants forGreater Noida plot scheme for ZETA-II sector anxiosly await the draw for Zeta-II sector plots. All preparations have been done for the manual draw to be held in India Expo centre on 30 Dec.

Property watchers in Noida/Greater Noida are awaiting the response to these plots in re-sale market since a lot of news flow with regard to 130 metre expressway passing through the area and the Greater Noida Metro plans have surfaced after closing of the scheme.In addition, the resi plot rates for UPSIDC Site C and Ansal Golf Link 2 township are also expected to get buoyancy once re-sale for Zeta-II plots starts.

Update 30 Dec 10

प्रमुख संवाददाता ॥ ग्रेटर नोएडा
310 लोगों का ग्रेटर नोएडा शहर में बसने का सपना गुरुवार को साकार हो जाएगा। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की रेजिडेंशल स्कीम के ड्रॉ की तैयारी पूरी कर ली गई है। गुरुवार को इंडिया एक्सपो मॉर्ट में सुबह 9 बजे से ड्रॉ शुरू हो जाएगा। 310 प्लॉट के लिए करीब 65 हजार लोगों ने फॉर्म भरे हैं।
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 2 महीने पहले शहर के डिवेलप सेक्टर जीटा में रेजिडेंशल स्कीम लॉन्च की थी। स्कीम में शामिल प्लॉट 120, 200 और 300 मीटर के हैं। अथॉरिटी अफसरों के मुताबिक कुल 310 प्लॉटों में से 155 सामान्य कैटिगरी और 155 रिजर्व कैटिगरी में हैं। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने सभी आवेदनों की जांच पूरी कर ली है। रिजेक्ट फॉर्मों की लिस्ट अथॉरिटी ने अपनी वेबसाइट पर लोड कर दी है। जांच में सही पाए गए आवेदकों की लिस्ट भी वेबसाइट पर देखी जा सकती है। गुरुवार को इंडिया एक्सपो मॉर्ट में सुबह 9 बजे से ड्रॉ शुरू हो जाएगा। आवेदकों को ही ड्रॉ स्थल पर जाने की इजाजत होगी। इसके लिए आवेदकों को अपने साथ अपनी रजिस्ट्रेशन की पर्ची लानी होगी। ड्रॉ मैनुअनल तरीके से कराया जाएगा, जिसमें स्कूली बच्चे लकी पर्ची निकालेंगे।

Source: http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/7186904.cms

सच होगा घर का सपना
20 Dec 2010, 0400 hrs IST

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के रेजिडेंशल स्कीम का ड्रॉ 30 दिसंबर को इंडिया एक्सपोमार्ट में निकाला जाएगा। इस बाबत अथॉरिटी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। स्कीम में आवेदन करने वाले लोगों के नाम वेबसाइट पर डाल दिए गए हैं। इस स्कीम को लेकर लोगों के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 310 प्लॉट के लिए करीब 65 हजार लोगों ने आवेदन किया है। इस स्कीम के तहत अथॉरिटी को फॉर्म व रजिस्ट्रेशन मनी से लाखों रुपये का फायदा हुआ है। मालूम हो कि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 2 महीने पहले सेक्टर जीटा में रेजिडेंशल स्कीम लॉन्च किया था। इस स्कीम में 310 प्लॉट शामिल हैं। स्कीम में 120, 200 और 300 मीटर के प्लॉट हैं।

अथॉरिटी अफसरों के अनुसार कुल 310 प्लॉटों में से 155 सामान्य व 155 आरक्षित हैं। इस स्कीम के प्रति लोगों ने खासा उत्साह दिखाया और बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन किया। यही वजह है कि अथॉरिटी को ड्रॉ के लिए काफी तैयारी करनी पड़ी। अथॉरिटी अफसरों का कहना है कि सभी फॉर्मो की जांच कर ली गई है। जांच के बाद आवेदकों की सूची अथॉरिटी की वेबसाइट पर डाल दी गई है। आवेदकों की अधिक संख्या को देखते हुए इस स्कीम का ड्रॉ इंडिया एक्सपोमार्ट में कराया जाएगा। ड्रॉ मैनुअल तरीके से कराया जाएगा। स्कूली बच्चों के हाथों पर्ची निकलवाई जाएगी।

Source: http://navbharattimes.indiatimes.com/delhiarticleshow/7129243.cms

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: