GNoida stadium awaiting Delhi Daredevils

ग्रेनो स्टेडियम में होगी चौके-छक्के की बरसात!
27 Jan 2011, 0400 hrs IST

आदेश भाटी।। ग्रेटर नोएडा
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने आईपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को ग्रेनो में प्रैक्टिस करने का प्रस्ताव भेजा है। ग्र स्टेडियम इसके लिए पूरी तरह तैयार है। यदि टीम प्रबंधन यह प्रस्ताव मंजूर कर लेता है तो वीरेंद्र सहवाग सहित कई स्टार खिलाड़ी स्टेडियम में प्रैक्टिस करते नजर आएंगे।
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ रमा रमण ने बताया कि स्टेडियम में डे-नाइट मैच भी हो सकेंगे। रात में मैच कराने के लिए यहां लाइटिंग लगाने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही यहां इंटरनैशनल स्टैंडर्ड की लाइटिंग की व्यवस्था कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक रहा तो स्टेडियम में दिल्ली की आईपीएल टीम भी प्रैक्टिस करेगी। उन्होंने डेयरडेविल्स टीम को प्रस्ताव भेजा है।

इसके अलावा इस स्टेडियम में एक हॉकी स्टेडियम भी बनाया जाएगा। इसका मॉडल तैयार कर लिया गया है। 37 एकड़ जमीन पर फैले इस मल्टी यूज हाई टेक स्टेडियम में 5500 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। स्टेडियम में क्रिकेट पविलियन 1947 वर्ग मीटर में बनाया गया है। फर्स्ट फ्लोर पर दो टीम लाउंज, दो अंपायर रूम, दो कोच रूम, चार चेंजिंग रूम, चार वीविंग बालकनी आदि की सुविधा है। इसके अलावा सेकंड फ्लोर पर मीडिया हॉल, फेडरेशन ऑफिस, थर्ड फ्लोर पर कॉरपोरेट लाउंज और वीआईपी लाउंज हैं।
सीईओ ने बताया कि स्टेडियम में अगले तीन माह में इंडोर स्टेडियम भी बन कर तैयार हो जाएगा। इस पर 20 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसमें स्वीमिंग पूल, लॉन टेनिस, बैडमिंटन और टेबल टेनिस के कोर्ट होंगे। एथेलिटिक्स पविलियन में 8 ट्रैक वाला 400 मीटर का सिंथेटिक ट्रैक होगा। आठ ट्रैक का ही 200 मीटर का प्रैक्टिस ट्रैक होगा।
इसी स्टेडियम में एक हॉकी स्टेडियम भी बनाया जाएगा। इसका ले-आउट तैयार कर लिया गया है। अथॉरिटी अधिकारियों के अनुसार एक साल में यह बन कर तैयार हो जाएगा। इसमें विदेशी घास लगाई जाएगी। साथ ही यहां सभी विश्वस्तरीय सुविधाएं मौजूद होंगी।

http://navbharattimes.indiatimes.com/delhiarticleshow/7367827.cms

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: